Hindi Newsportal

दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन में भीषण आग के चलते 27 लोगों की मौत, 12 घायल, दो गिरफ्तार

0 422

नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली में ग्रीन लाइन पर मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए.

 

इस बीच, कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. “दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक इमारत में हुए भीषण आग हादसे से व्यथित हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आग में मरने वालों के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. इसके अतिरिक्त, पीएम कार्यालय ने घायलों को ₹50,000 की सहायता दी जाएगी.

 

“दिल्ली में भीषण आग के कारण लोगों की जान जाने से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं,”मोदी ने ट्विटर पर लिखा.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इस दुखद घटना के बारे में जानकर स्तब्ध और आहत हूं. मैं लगातार वरिष्ठ अधिकारियों के संपर्क में हूं. हमारे बहादुर दमकलकर्मी आग पर काबू पाने और लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. भगवान सब का भला करे.

 

पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत का इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को कार्यालय की जगह उपलब्ध कराने के लिए किया जाता था.

 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में कुछ लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

 

दिल्ली पुलिस ने कहा, “आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई, जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है.”

 

दिल्ली पुलिस ने यह भी बताया कि कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है.

 

दिल्ली पुलिस ने आगे कहा कि मौके पर कुल नौ दमकल गाड़ियां मौजूद हैं और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, पीड़ित को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए मौके पर एम्बुलेंस की सुविधा भी उपलब्ध है.