Hindi Newsportal

मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की सूची

File Image
0 642

मध्य प्रदेश: देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग ने इन प्रदेशों में चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मिजोरम और मध्य प्रदेश में इस साल के अंत तक चुनाव होना है. हालांकि देश की नज़रें हिंदी पट्टी वाले तीन राज्य राजस्थान, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश के चुनावों पर ज्यादा होंगी.

 

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए 17 नवंबर को मतदान होगा. मतों की गिनती तीन दिसंबर को होगी. उससे पहले आज मध्य प्रदेश में आगामी चुनाव के लिए बीजेपी ने 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की. सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी से चुनाव लड़ेंगे, प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा दतिया से, गोपाल भार्गव रेहली से, विश्वास सारंग नरेला से और तुलसीराम सिलावट सांवेर से चुनाव लड़ेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “हम लोग अपने अस्तित्व की संपूर्ण क्षमता झोंक कर कार्यकर्ताओं के साथ काम करेंगे और निश्चित तौर पर भाजपा की सरकार बनाएंगे क्योंकि ये ही प्रदेश की जनता के हित में है. मैं आज हरिद्वार और ऋषिकेश जा रहा हूं. कल दिन भर मुलाकात और चिंतन का दौर जारी रहेगा. हम बुधवार सुबह लौटकर चुनाव अभियान में पूरी ताकत के साथ भिड़ जाएंगे.”

 

बता दें कि, चुनाव के लिए अधिसूचना 21 अक्तूबर को जारी होगी. नामांकन की आखिरी तारीख 30 अक्तूबर होगी. नामांकन पत्रों की जांच 31 अक्तूबर को की जाएगी. नाम वापस लेने की अंतिम तारीख दो नवंबर होगी. विधानसभा का कार्यकाल छह जनवरी को खत्म होगा.