Hindi Newsportal

मध्य प्रदेश: भाजपा में शामिल हुईं सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला

0 449
मध्य प्रदेश: भाजपा में शामिल हुईं सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला

मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा चुनावों के दौरान एक और झटका लगा है। यहाँ सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा का कमल थाम लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे को भाजपा की सदस्य्ता दिलाई।

सीएम मोहन यादव ने मंच से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे का स्वागत करते हुए कहा कि निर्मला सप्रे का भाजपा में स्वागत है। भाजपा में शामिल होने के बाद पूर्व कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का विकास का एजेंडा है। मैंने पिछले 6 महीनों में देखा कि मेरे क्षेत्र का विकास अवरुद्ध हो रहा था… विकास की धारा के साथ अपने क्षेत्र का विकास करवाने के लिए मैं भाजपा में शामिल हुई हूं… कांग्रेस में रहकर हम क्षेत्र का विकास नहीं करवा सकते हैं क्योंकि न ही उनकी सरकार है और न ही उनके पास कोई एजेंडा है… ”

कांग्रेस छोड़ने पर विधायक निर्मला सप्रे का कहना है कि कुछ दिन पहले मध्‍य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने महिलाओं के सम्मान में कुछ गलत बात कही थी। मैं भी आरक्षित वर्ग से महिला विधायक हूं और उसे बात से मुझे बहुत ठेस लगी इसलिए मैंने भाजपा को चुना यहां महिलाओं का सम्मान है।

बता दें कि निर्मला सप्रे ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी तथा दो बार की विधायक महेश राय को 6000 से अधिक मतों से पराजित किया था। जिले की आठ विधानसभा सीटों में से एकमात्र बिना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का प्रत्याशी निर्वाचित हुआ था।

निर्मला सागर जिले की 8 विधानसभा सीटों में से इकलौती महिला विधायक हैं और कांग्रेस केवल बीना सीट को जीतने में कामयाब रही थी। निर्मला सप्रे ने भाजपा के दो बार के विधायक महेश राय को करीब 6 हजार मतों से हराया था। अब निर्मला सप्रे के बीजेपी में आने से सागर कांग्रेस मुक्त हो गई है।