Hindi Newsportal

भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मुकाबला आज, बारिश बिगाड़ सकती है पूरा खेल

0 222
भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच मुकाबला आज, बारिश बिगाड़ सकती है पूरा खेल

 

आईसीसी टी20 विश्व कप में आज 24 जून को 51वां मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच होना। यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी खास है क्योंकि इस मैच के नतीजों से सेमीफाइनल के समीकरण पर असर पड़ेगा। टीम इंडिया ने अब तक इस टूर्नामेंट में सभी मुकाबले जीते हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया को एकमात्र हार का सामना करना पड़ा है।

बारिश मैच में डाल सकती है खलल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला 24 जून को सेंट लूसिया में स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरू होगा। वहीं, भारतीय समयानुसार यह मैच रात आठ बजे से खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले मौसम विभाग की रिपोर्ट सबकी टेंशन बढ़ा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक सेंट लूसिया में सुबह के समय बारिश की 55 प्रतिशत संभावना है और तापमान 32 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। वहीं करीब 75 प्रतिशत तक बादल आसमान में छाए रहेंगे। हवा के झोंके 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आ सकते हैं।

मैच अगर हुआ रद्द तो..

बता दें, सुपर-8 राउंड में दोनों टीमों का ये आखिरी मैच होगा। बारिश की वजह से अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला मुकाबला रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक जुड़ जाएगा। ऐसे में भारतीय टीम 5 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की टीम 3 अंकों के साथ सुपर-8 राउंड खत्म करेगी। दूसरी ओर अफगानिस्तान अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश को हरा देती है तो उसके 4 अंक हो जाएंगे और ऑस्ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी।

दोनों टीमों का स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।