Hindi Newsportal

दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल को चौथी नोटिस भेजने को तैयार ED, आज गिरफ्तार नहीं होंगे केजरीवाल

0 615

दिल्ली सीएम अरविन्द केजरीवाल को चौथी नोटिस भेजने को तैयार ED, आज गिरफ्तार नहीं होंगे केजरीवाल

 

दिल्ली के कथित शराब घोटाले को लेकर पूछताछ के लिए ED ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए तीसरी बार बुलाया था। लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तीसरी बार भी कल बुधवार को पेश नहीं हुए। इसके बाद आप पार्टी के नेताओं द्वारा दावा किया गया है कि ED केजरीवाल को आज यानी बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लेगी।

इस बीच प्राप्त मीडिया सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय को फिलहाल केजरीवाल ने जो पत्र भेजा है, उसकी समीक्षा की जा रही है। इसके बाद उन्हें चौथा समन भेजा जाएगा। ईडी ने आज केजरीवाल के आवास पर छापेमारी के दावों को अफवाह बताया है।

आप नेता आतिशी ने कहा था कि एक ऐसा केस, जिसमें एक साल से जांच चल रही है। इसमें आजतक कोई एक रुपया कैश, सोना, चांदी और किसी भी तरह की प्रॉपर्टी के कागज बरामद नहीं हुए। उसमें ऐसी क्या हड़बड़ी आ गई कि तीन हफ्ते में तीन बार समन भेज दिए। आतिशी ने कहा कि ईडी के जरिए बार-बार भेजा जा रहा नोटिस बदले की राजनीति से प्रेरित है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने ईडी से पूछा है कि उन्हें बार-बार पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है। मगर जांच एजेंसी की तरफ से इसका जवाब नहीं दिया गया है। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल ने ईडी से सवाल किया है कि उन्हें पूछताछ के लिए गवाह या आरोपी, किस हैसियत से बुलाया जा रहा है. ईडी और सीबीआई को बीजेपी ने विपक्ष को निशाना बनाने के लिए राजनीतिक उपकरण बना लिया है।

गौरतलब है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को जांच एजेंसी ईडी को लिखा कि वह राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं, लेकिन एजेंसी की किसी भी प्रश्नावली का जवाब देने के लिए तैयार हैं.‘आप’ प्रमुख ने एजेंसी से अपने पहले के पत्रों का जवाब देने के लिए कहा जिसमें उन्होंने कथित पूछताछ और जांच के लिए बुलाए जाने से जुड़े वास्तविक इरादे और इस पूछताछ की प्रकृति और दायरे को लेकर स्पष्टीकरण मांगा था।