Hindi Newsportal

दिल्ली कल होने वाले 13,638 मतदान केंद्रों पर निकाय चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार

0 215

नई दिल्ली: दिल्ली राज्य चुनाव आयोग ने राष्ट्रीय राजधानी में निकाय चुनावों के लिए 13,638 मतदान केंद्र बनाए हैं. दिल्ली नगर निगम (MCD) के चुनाव रविवार को होने हैं वहीं वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.

 

राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि, “चुनाव अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के एक बड़े कार्यबल ने दिल्ली भर में फैले 13,638 मतदान केंद्रों पर चुनाव कराने के लिए आवश्यक तैयारी करने के लिए भारी प्रयास किए हैं. इसके अलावा, मतदाताओं के गुणवत्तापूर्ण अनुभव के लिए 68 आदर्श मतदान केंद्र और 68 गुलाबी मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं. फोर्स की तैनाती के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं”.

 

चुनाव आयोग ने कहा कि, उसने “सुरक्षित और सुखद” मतदान अनुभव के लिए विस्तृत व्यवस्था की है. चुनावी क्षेत्र को मुक्त रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए इन उपायों की आवश्यकता है कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को एक समान अवसर प्रदान किया जाए.

 

विशेष रूप से, आयोग ने दिल्ली नगर निगम के चुनावों के संबंध में इलेक्ट्रॉनिक सहित किसी भी मीडिया में 2 दिसंबर शाम 5:30 बजे से 4 दिसंबर शाम 5.30 बजे तक ओपिनियन पोल या किसी अन्य चुनाव सर्वेक्षण पर प्रतिबंध लगा दिया है.