Hindi Newsportal

तेलंगाना: पीएम मोदी ने महबूबनगर 13,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

0 786
तेलंगाना: पीएम मोदी ने महबूबनगर 13,500 करोड़ रुपए से अधिक की विकास परियोजनाओं की रखी आधारशिला

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तेलंगाना के महबूबनगर वाशियों को सड़क रेल पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस और उच्च शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में 13 हजार 500 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। पीएम मोदी ने बटन दबाकर तेलंगाना के लोगों को यह सौगात दी।

 

इस दौरान पीएम मोदी ने : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महबुबनगर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कृष्णा स्टेशन से हैदराबाद (काचेगुडा) – रायचूर – हैदराबाद (काचेगुडा) ट्रेन सेवा का उद्घाटन किया।

 

 

इस दौरान पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए नागपुर-विजयवाड़ा कॉरिडोर के जरिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र में आवाजाही बहुत आसान होने वाली है। इसके कारण इन तीनों राज्यों में व्यापार, टूरिज्म और इंडस्ट्री को भी काफी बढ़ावा मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि आज मैं तेलंगाना की धरती से घोषणा कर रहा हूं कि केंद्र सरकार ने हल्दी किसानों के हित के लिए और उनकी आवश्यकता व भावी संभावनाओं को देखते हुए राष्ट्रीय हल्दी बोर्ड के गठन का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि 2014 में एलपीजी कनेक्शनों की संख्या लगभग 14 करोड़ थी, अब यह बढ़कर 32 करोड़ से ज्यादा हो गई है। हाल ही में हमने गैस सिलेंडर के दाम भी कम किए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मैं यहां से एक और घोषणा कर रहा हूं। भारत सरकार मुलुगु जिले में एक सेंट्रल ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना करने जा रहा है। इसका नाम आदिवासी देवियां सम्मक्का-सारक्का के नाम पर रखा जाएगा।