Hindi Newsportal

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

0 1,526

नई दिल्ली: जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों की एक श्रृंखला के बाद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गृह मंत्रालय (एमएचए) के अधिकारियों के साथ जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा स्थिति का आकलन करने के लिए 14 जून को एक समीक्षा बैठक बुलाई. यह हालिया हिंसक घटनाओं के बाद हुआ है जिसने घाटी को अस्थिर कर दिया है.

 

सूत्र बताते हैं कि शाह 16 जून को जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर एक और गहन बैठक का नेतृत्व करेंगे. उपस्थित लोगों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, वरिष्ठ सेना अधिकारी, सीआरपीएफ नेतृत्व और अन्य प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी.

 

न्यूजवायर पीटीआई के मुताबिक, शाह को जम्मू-कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य और हाल की आतंकी घटनाओं के जवाब में उठाए गए कदमों पर विस्तृत जानकारी मिली.

 

यह बैठक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति का मूल्यांकन करने के लिए एक सत्र की अध्यक्षता करने के तुरंत बाद हुई. पीएम मोदी के साथ एनएसए अजीत डोभाल और अन्य शीर्ष अधिकारी भी शामिल हुए. उन्हें सुरक्षा परिदृश्य और क्षेत्र में चल रहे आतंकवाद विरोधी प्रयासों पर व्यापक जानकारी प्रदान की गई. प्रधानमंत्री ने खतरों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए देश की पूर्ण आतंकवाद विरोधी क्षमताओं को तैनात करने की आवश्यकता को रेखांकित किया. सत्र के बाद, पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह ने रणनीतिक सुरक्षा बल की तैनाती और परिचालन आतंकवाद विरोधी रणनीतियों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने स्थानीय प्रशासन के कार्यों और समग्र जमीनी स्थिति की समीक्षा के लिए उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी सलाह ली.