Hindi Newsportal

‘कोई तो चेहरा बताओ? इतना बड़ा देश हम किसको सौंपे…’, नांदेड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कांग्रेस पर तंज

0 392

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद अब दूसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार जारी हैं. वहीं इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के नांदेड़ में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. पीएम ने यहां जनता को संबोधित कर कांग्रेस और राहुल गांधी पर तंज कसे. पीएम ने कहा, “मतदाता जब मतदान करने जाता है तब सोचता है कि INDI गठबंधन वालों देश किसके हाथ में सौंपना है? कोई तो चेहरा बताओ? इतना बड़ा देश हम किसको सौंपे, कुछ तो बताओ?”

 

नांदेड़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कल देश में पहले चरण का मतदान संपन्न हुआ है. मैं वोटिंग करने वाले सभी लोगों को, विशेषकर हमारे पहली बार के मतदाताओं को बहुत बहुत बधाई देता हूं और उनका आभार भी व्यक्त करता हूं.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “INDI अलायंस के लोग अपने स्वार्थ में, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं. इसलिए खबर यही हैं कि पहले चरण में मतदाताओं ने INDI अलायंस को पूरी तरह नकार दिया है. मतदाता जब मतदान करने जाता है तब सोचता है कि INDI गठबंधन वालों देश किसके हाथ में सौंपना है? कोई तो चेहरा बताओ? इतना बड़ा देश हम किसको सौंपे, कुछ तो बताओ?”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये लोग दावें जो भी करें, लेकिन सच्चाई यही है कि चुनाव की घोषणा से पहले से ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं. इसीलिए कुछ नेता, जो लगातार लोकसभा में जीतकर आते थे, इसबार वो राज्य सभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं. हालात ये हैं कि INDI अलायंस वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं. ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने ही नहीं जा रहे.”

 

“कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है. शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है. जैसे ही वहां 26 अप्रैल को वहां वोटिंग पूरी हो जाएगी, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे…जैसे इन्हें अमेठी छोड़ना पड़ा मान कर चलिए वे अब वायनाड भी छोड़ेंगे.”

 

“कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा. क्योंकि जहां वो रहते हैं, वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है. जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा.”