Hindi Newsportal

कांग्रेस: रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड से देंगे इस्तीफ़ा, उपचुनाव लड़ेंगी बहन प्रियंका

0 501
कांग्रेस: रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे राहुल गांधी, वायनाड से देंगे इस्तीफ़ा, उपचुनाव लड़ेंगी बहन प्रियंका

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को घोषणा करते हुए जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से सांसद राहुल गांधी, वायनाड सीट से इस्तीफ़ा देंगे और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे। उन्होंने बताया कि अब वायनाड सीट से  उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उपचुनाव लड़ेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “राहुल गांधी ने 2 सीटों पर लोकसभा चुनाव जीता है। जिसके चलते उन्हें एक सीट छोड़नी पड़ेगी। पार्टी ने तय किया है कि राहुल गांधी को रायबरेली की सीट रखनी चाहिए…वायनाड से खाली सीट पर प्रियंका गांधी वाड्रा चुनाव लड़ेंगी…”

लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली और केरल की वायनाड सीट से चुनाव था लड़ा था। जहां कांग्रेस नेता ने दोनों ही सीटों से इस बार रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की है।  जिसके बाद राहुल गांधी इस कसमकस में फंस गए की कौन सी सीट रखी जाए और कौन सी छोड़ी जाए। बहुतों ने कहा राहुल गांधी वायनाड सीट ही रखेंगे और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट छोड़ेंगे, कुछ ने कहा कि वह रायबरेली से ही सांसद रहना चाहेंगे। ऐसे में इन सभी कयासों पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज विराम लगाते हुए घोषणा कर दी कि राहुल गांधी रायबरेली से सांसद बने रहेंगे और वायनाड सीट से इस्तीफ़ा देंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अब वायनाड से उपचुनाव राहुल गांधी की बहन और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा लड़ेंगी।

इस घोषणा के बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, “वायनाड का प्रतिनिधित्व करने को लेकर मुझे काबिल समझने के लिए मैं खुश हूं. मैं वायनाड को राहुल गांधी की अनुपस्थिति महसूस नहीं होने दूंगी। मैं कड़ी मेहनत करूंगी। सभी को खुश करने और अच्छा प्रतिनिधि बनने की पूरी कोशिश करूंगी.” प्रियंका गांधी ने कहा, “मेरा भी रायबरेली और अमेठी से बहुत पुराना रिश्ता है। इस रिश्ते को तोड़ा नहीं जा सकता. मैं भी रायबरेली में अपने भाई की मदद करूंगी. हम दोनों रायबरेली और वायनाड के लिए खड़े रहेंगे.”