Hindi Newsportal

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान शुरू, 19 अक्टूबर को नतीजे होंगे घोषित

0 188

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान की शुरूआत हो चुकी है. कांग्रेस सांसद कांग्रेस के शीर्ष पद के लिए 2 सांसदों- शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे में से, अपने आदर्श उम्मीदवार का चुनाव करने के लिए तैयार हैं. मतदान आज यानि सोमवार शाम 4 बजे तक चलेगा. वहीं चुनाव के नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

 

वोटिंग शुरू होने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने कहा, मैं बहुत आश्वस्त हूं. कांग्रेस पार्टी की किस्मत पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथ में है. मुझे विश्वास है कि वे जो भी निर्णय लेंगे वह पार्टी के हित में होगा.

 

वहीं दूसरे उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ये हमारे आंतरिक चुनाव का हिस्सा है. हमें मिलकर पार्टी बनानी है. शशि थरूर ने मुझे फोन कर शुभकामनाएं दीं और मैंने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है.

 

वोटिंग से जुड़ीं कुछ अहम बातें

 

  • पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस नेता मनमोहन सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए दिल्ली में AICC कार्यालय में अपना वोट डाला.
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस सांसद पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और पार्टी के अन्य नेताओं ने दिल्ली में AICC कार्यालय में वोट डाला.
  • कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने बेंगलुरु में अपना वोट डाला.
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली में AICC कार्यालय में अपना वोट डाला.
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए रायपुर में मतदान किया.
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के चलते कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने तिरुवनंतपुरम के पझावंगडी गणपति मंदिर में पूजा की.
  • कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा, कांग्रेस पार्टी हमारे देश की एकमात्र राजनीतिक दल है जो अपने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराती है. 137 साल के इतिहास में ये छठीं बार है जहां चुनाव हो रहा है. हमारी भारतीय राजनीति और कांग्रेस पार्टी के लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण है.
  • कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव बहुत पारदर्शी तरीके से हो रहा है. हमारे यहां करीब 490 लोग मतदान कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी के लिए यह ऐतिहासिक दिन है: कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, बेंगलुरु