Hindi Newsportal

उत्तराखंड सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत, पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

Pic Source: ANI

0 380

उत्तराखंड: बीती रात, 5 जून को उत्तराखंड के उत्तरकाशी स्थित डामटा के पास एक सड़क हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई. वहीं अन्य 4 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

उत्तरकाशी स्थित डामटा के पास तीर्थयात्रियों से भरी बस गहरी खाई में गिर गई. मिली जानकारी के मुताबिक बस का स्टीयरिंग फेल होने के चलते यह दुर्घटना हुई. जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई वहीं बाकी बचे 4 घायलों का इलाज मैक्स अस्पताल में किया जा रहा है. बता दें कि इस बस में 28 तीर्थयात्रियों समेत कुल 30 लोग सवार थे.

 

चार धाम की यात्रा के लिए मध्य प्रदेश के पन्ना से कुल 28 लोग इस बस से निकले थे, जिनमें 14 पुरष और 14 महिलाएं थीं. ऐसे में इतने बड़े हादसे की खबर ने कई श्रद्धालुओं को झंझोड़ कर रख दिया होगा. उत्तराखंड पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि वहां खोज और बचाव अभियान पूरा हो गया है.

 

दिल दहला देने वाले इस हादसे के बाद पीएम मोदी ने इस घटना को लेकर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिवार के लिए 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.

 

वहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि, हमने तय किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि देंगे. घायलों का इलाज निशुल्क हो उसकी भी व्यवस्था करेंगे. हम परिजनों से रात से संपर्क में हैं.