Hindi Newsportal

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए BJP आज जारी कर सकती है उम्‍मीदवारों की पहली लिस्ट

0 818

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियां जोरों पर हैं. जहां यह तय होगा कि केंद्र में किसकी सरकार आने वाली है. वहीं अभी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा का दौर जारी है. इस बीच लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के मकसद से भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक शुक्रवार तड़के समाप्त हुई, जिसके बाद आज दोपहर तक बीजेपी उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट आ सकती है.

 

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में आरएलडी, अपना दल, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए बीजेपी 6 लोकसभा सीटें छोड़ेगी. आरएलडी के लिए 2 लोकसभा सीटें, अपना दल के लिए 2 लोकसभा सीटें, सुभासपा और निषाद पार्टी के लिए 1-1 लोकसभा सीटें बीजेपी छोड़ने पर सहमति बनी है. वाराणसी सहित क़रीब 56 लोकसभा सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवार उतरने जा रही है. वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उम्मीदवार होगें.

 

आपको बता दें कि पीएम की अगुवाई में हुई मैराथन बैठक के बाद पार्टी मुख्यालय में देर रात सीईसी की बैठक शुरू हुई. बैठक में उत्तर प्रदेश में सहयोगी दलों को सीटें देने पर मंथन हुआ. बैठक में उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा, गोवा, उत्तराखंड, गुजरात, असम, झारखंड, तमिलनाडु, पुद्दुचेरी, अंडमान निकोबार, ओडिशा, दिल्ली, मणिपुर, जम्मू-कश्मीर की सीटों पर मंथन हुआ.

 

इनसे जुड़ी करीब 300 सीटों पर तीन-तीन उम्मीदवारों का पैनल तैयार किया गया. पार्टी की योजना एक या दो मार्च को पहली सूची जारी करने और दस मार्च तक तीन सौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की है.