Hindi Newsportal

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दिया गया इंसुलिन, 300 के पार पहुंच गया था शुगर लेवल

Delhi CM Arvind Kejriwal (file image)
0 153

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद सीएम अरविंद केजरीवाल को अंत: इन्सुलिन का इंजेक्शन दे दिया गया है. तिहाड़ जेल के अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंच गया था, जिसके बाद उनको इन्सुलिन का इंजेक्शन दिया गया है.

 

तिहाड़ जेल के अधिकारी ने बताया कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल में कम खुराक वाली इंसुलिन दी गई. कल उनका शुगर लेवल 217 था, एम्स टीम ने कहा था कि स्तर 200 पार होने पर उन्हें कम खुराक वाली इंसुलिन दी जा सकती है.

 

वहीं दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर तिहाड़ जेल के महानिदेशक (जेल) संजय बेनीवाल ने कहा, “…खाना हमारे यहां समय पर दिया जाता है. अदालत आदेश के चलते इन्हें घर से खाना आता है. जिसकी जांच में 5 से 7 मिनट का समय लगता है. हमारे यहां लगभग 900-1000 कैदियों को मधुमेह है. हम जिनका प्रबंधन कर रहे हैं. मेरे लिए ये मुद्दे नहीं हैं. लेकिन अगर लोग राजनीति के लिए ऐसे मुद्दे उठा रहे हैं, मुझे इसमें शामिल नहीं होना…”

 

अरविंद केजरीवाल के जेल अधीक्षक को लिखे पत्र पर उन्होंने कहा, ”जेल में 20,000 लोग हैं, हर किसी के कुछ समस्याएं हैं. हमें उनके निवारण की भी व्यवस्था करनी होगी… हर जेल में एक विजिटिंग जज होते हैं, जो स्वास्थ्य संबंधी ज़रूरतें, साफ़-सफ़ाई और कानूनी समाधान तक पहुंच आदि पर नजर रखते हैं…वे कैदियों की शिकायतें भी सुनते हैं…”