Hindi Newsportal

अयोध्या राम मंदिर में अभिषेक समारोह से पहले ‘आरती पास’ लेने के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन बुकिंग शुरू

Uttar Pradesh, Aug 04 (ANI): The proposed model of the Ram Temple in Ayodhya on Tuesday. (ANI Photo)
0 1,318

नई दिल्ली: 22 जनवरी को अयोध्या राम मंदिर में अभिषेक समारोह से पहले ‘आरती पास’ लेने के लिए ऑफलाइन और ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है. ‘आरती पास’ के अनुभाग प्रबंधक ध्रुवेश मिश्रा ने कहा, भगवान राम लला के लिए दिन में तीन बार (सुबह 6:30, दोपहर 12, शाम 7:30) आरती की जाती है, जिसके लिए भक्तों के लिए पास बनाए जाते हैं.

 

इस बारे में जानकारी देते हुए ‘आरती पास’ अनुभाग प्रबंधक ध्रुवेश मिश्रा ने बताया कि बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं या मंदिर के पास बने काउंटर से ऑफलाइन भी पास लिए जा सकते हैं. बिना पास के आरती में शामिल होने नहीं दिया जाएगा.

 

मिश्रा ने गुरुवार को एएनआई को बताया, “राम जन्मभूमि पर, भगवान राम लला के लिए दिन में तीन बार आरती होती है – सुबह 6.30 बजे, दोपहर में और शाम को 7.30 बजे. सुबह श्रृंगार आरती होती है, जिसके बाद भोग आरती होती है दोपहर और शाम को संध्या आरती. केवल पास धारक ही तीन आरतियों में शामिल हो सकते हैं.”

 

इन कागजों की जरूरत
आरती पास बनवाने के लिए आईडी कार्ड दिखाना जरूरी है. इसके लिए चार आईडी में से कोई भी एक आईडी दिखाकर पास बनवा सकते हैं.
– आधार कार्ड
– पासपोर्ट
– ड्राइविंग लाइसेंस
– वोटर आईडी कार्ड
ध्यान रखें कि आरती के पास रिसीव करने के लिए इन कागजों को दिखाकर ही आरती पास रिसीव करें. जो भी आईडी आरती पास बुकिंग के समय दिखाई गई हो उसे श्रृद्धालू अपने पास रखें.