Hindi Newsportal

World Cup 2023: भारत की पाकिस्तान पर लगातार 8वीं जीत, 7 विकेट से हारा पाक

0 1,208

World Cup 2023: भारत की पाकिस्तान पर लगातार 8वीं जीत, 7 विकेट से हारा पाक

 

वर्ल्ड मैच 2023 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इसी के साथ भारत ने वर्ल्ड कप में लगातार पाकिस्तान को आठवीं बार हराया है। इस मैच में शानदार बैटिंग करते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 63 बाल पर 6 चौके और 6 छक्कों की मदद से 86 रन बनाए वहीं श्रेयस शर्मा ने भी 53 रन की नाबाद श्रेयस्कर पारी खेली।  इस वर्ल्ड कप में अपनी लगातार तीसरी जीत के साथ भारत के हुए 6 अंक। इसी के साथ भारत अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंचा। अब अगला मैच भारत का पुणे में 19 अक्टूबर को

भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे मैच की पहली इंनिग समाप्त हुई। इस दौरान टीम इंडिया ने टॉस जीत कर पहली गेंदबाजी करने का फैसला किया। आज भारतीय टीम की गेंबादजी ने पाक टीम को ताश के पत्तों की तरह बिखेर दिया। टीम इंडिया ने 42 ओवर में पाकिस्तानी टीम को 191 रन पर ऑल आउट कर दिया।

गौरतलब है कि वर्ल्ड कप 2023 के इस टूर्नामेंट का सबसे हाई वोल्टेज मुकाबला आज यानि 14 अक्टूबर, शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा हैं। जहां टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।  यह 8वीं बार है जब भारत और पाकिस्तान वर्ल्ड कप में एक दूसरे के सामने मैदान में उतरेंगी. इससे पहले 7 बार भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। दोपहर 2 बजे से मैच की शुरुआत होगयी।दोनों ही टीमों का इस विश्व कप का सफर अबतक अच्छा रहा है। बता दें भारत और पाकिस्तान दोनों ने अपने पहले दोनों मैच जीते हैं। आज का यह मुकाबला दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में तीसरा मुकाबला है।