Hindi Newsportal

SRH vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की धमाकेदार जीत, कोहली ने खेली 100 रनों की विराट पारी

0 228

SRH vs RCB: गुरुवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में खेले गए मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ एक रोमांचक जीत दर्ज की. बैंगलोर ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया.

 

जीत के लिए 187 रनों का पीछा करने उतरी आरसीबी ने फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाजों- विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के सौजन्य से अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने शुरुआत से ही हिट किया और फाफ डु प्लेसिस ने भी अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए शानदार पारी खेली. विराट कोहली ने 63 गेंद में 100 रन बनाए. ये कोहली का आईपीएल में छठा शतक है. इसके साथ ही वो लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल के साथ संयुक्त रूप से नंबर-1 बल्लेबाज हो गए.

 

कोहली ने अपने कप्तान फाफ डुप्लेसी के साथ पहले विकेट के लिए ही 172 रन जोड़ डाले. इसके बाद जीत महज औपचारिता भर ही थी. कोहली ने छ्क्के से अपना शतक पूरा किया. फाफ डुप्लेसी ने भी 47 गेंद में 71 रन की तूफानी पारी खेली और आरसीबी 8 विकेट से मैच जीत गई. इस जीत के साथ ही आऱसीबी पॉइंट्स टेबल में 13 मैच में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गई.