Hindi Newsportal

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद, जाने क्या बोले सांसद संजय राउत, बीजेपी में जश्न का माहौल शुरू

0 103

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद,जाने क्या बोले सांसद संजय राउत, बीजेपी में जश्न का माहौल शुरू 

महाराष्ट्र में जारी सियासी उठा-पटक के बीच बुधवार शाम उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के पद से अपना इस्तीफा राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को राजभवन में सौंप दिया है। उनके इस्तीफे के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार रात कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है, जिन्होंने शालीनता से पद छोड़ दिया है। शरद पवार ने उद्धव ठाकरे का मार्गदर्शन किया और कांग्रेस, सरकार से साथ रही। इसके अलावा उन्होंने कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। यह हमेशा से बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है। हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में आएंगे।

उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के बाद भाजपा ने यहां सरकार बनाने की कवायद तेज कर दी है। मुंबई के ताज होटल में बीजेपी नेता मिठाई बांटते, नारे लगाते दिखे। महाराष्ट्र भाजपा ने फडणवीस द्वारा मराठी में एक भाषण का एक वीडियो क्लिप ट्वीट किया है. साथ ही इसके साथ मराठी में लिखा है, मैं फिर आऊंगा, नए महाराष्ट्र के निर्माण के लिए! जय महाराष्ट्र।

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की थी। वहीं सुप्रीम कोर्ट ने उद्धव सरकार की याचिका खारिज कर दी थी और कल महाराष्ट्र विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इसके बाद ही उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया।