Hindi Newsportal

AUS Vs AFG: वर्ल्ड कप में मैक्सवेल ने खेली यादगार पारी, अफगानिस्तान से छीनी पारी, तीन विकेट से दी मात

0 696
AUS Vs AFG: वर्ल्ड कप में मैक्सवेल ने खेली यादगार पारी, अफगानिस्तान से छीनी पारी, तीन विकेट से दी मात

 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बीते मंगलवार हुए वर्ल्ड कप टूनामेंट के 39वें मुकाबले ग्लेन मैक्सवेल ने अद्भुत प्रदर्शन किया। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से जीत दिलाई और हारी हुई बाजी को अफगानिस्तान के मुह से छीन कर इतिहास रच दिया।

उल्लेखनीय है कि बीते मंगलवार को 292 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने एक समय 91 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे, लेकिन फिर मैक्‍सवेल ने मैच की कमान संभाली और अपनी जादूई पारी से पूरा खेल ही बदल दिया। मैक्सवेल ने केवल 128 गेंदों में 21 चौके और 10 छक्‍के की मदद से नाबाद 201 रन बनाए और रिकॉर्ड से सजी पारी में ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिलाकर सेमीफाइनल में पहुंचाया।

गौरतलब है कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल मुंबई की गर्मी से परेशान रहे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक उनकी मांसपेशियों में जकड़न आ गई। इस दौरान मैक्‍सवेल को कई ब्रेक्‍स की जरुरत भी पड़ी, क्‍योंकि उन्‍हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी। हालांकि, मैक्‍सवेल ने दर्द से जूझने के बावजूद हार नहीं मानी और वनडे क्रिकेट की अपनी पूरी पारी खेल कर क्रिकेट इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करवाया। मैक्सवेल द्वारा खेल गयी यह पारी एक यादगार पार‍ियों में से एक हो गयी।

इस पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा कि वो भाग्‍यशाली रहे कि अफगानिस्‍तान के खिलाफ ग्‍लेन मैक्‍सवेल की चमत्‍कारिक पारी देखने के लिए सामने खड़े थे। ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम पर वनडे क्रिकेट की सबसे महानतम पारियों में से एक खेली।