Hindi Newsportal

हवा में उड़ा अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737 मैक्स विमान का दरवाजा… देखें वीडियो

0 1,447

नई दिल्ली: शनिवार को अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737-9 मैक्स विमान के लिए उस वक्त आपात स्थिति उत्पन्न हो गई, जब उड़ान भरने के कुछ ही मिनट बाद विमान (Alaska Airlines Boeing) का दरवाजा हवा में उड़ गया. इस आपातकालीन स्थिती का वीडियो कैमरे में कैद हो गया.

 

अलास्का एयरलाइंस ने पोर्टलैंड से ओंटारियो, सीए (कैलिफ़ोर्निया) की उड़ान AS1282 से जुड़ी घटना को संबोधित करते हुए कहा, “विमान 171 मेहमानों और 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पोर्टलैंड अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से वापस उतरा. हम जांच कर रहे हैं कि क्या हुआ और जैसे ही यह उपलब्ध होगा, हम और जानकारी साझा करेंगे.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NewsMobile (@newsmobileindia)

सामने आए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि सेंटर-केबिन निकास द्वार विमान से पूरी तरह से अलग हो गया. दरवाजा उखड़ते ही वहां मौजूद लोग काफी डर और सहम गए. वीडियो में उनका डर साफ दिखाई दे रहा है. यात्रियों में उथल-पुथल साफ दिखाई दे रही है. कुछ लोग हाथों की मुठ्ठी को बांधे डरे सहमे हुए थे तो वहीं कुछ लोग अपनी चिंता एक दूसरे से साथ बांटने लगे.

 

यूएस नेशनल ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड (एनटीएसबी) ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह अलास्का एयरलाइंस फ्लाइट 1282 से जुड़ी एक घटना की जांच कर रहा है. वहीं रियल-टाइम एयरक्राफ्ट मूवमेंट मॉनिटर फ्लाइट रडार 24 ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि विमान इससे पहले कि 16,325 फीट की ऊंचाई पर पहुंचता, इसे सुरक्षित रूप से पोर्टलैंड वापस भेज दिया गया. आज की घटना में शामिल बोइंग 737 मैक्स को 1 अक्टूबर, 2023 को अलास्का एयरलाइंस को सौंपा गया था. 11 नवंबर, 2023 को इसने कमर्शियल सेवाएं देने शुरू कीं.