Hindi Newsportal

वर्ल्ड कप 2023: अफगानिस्तान ने हासिल की बड़ी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर सेमी फाइनल की आकांक्षा हुई मजबूत

0 1,339

वर्ल्ड कप 2023: अफगानिस्तान ने हासिल की बड़ी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर सेमी फाइनल की आकांक्षा हुई मजबूत

 

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच बीते मंगलवार को हुए मुकाबले में अफगानी टीम ने बड़ी जीत हासिल की है। इस दौरान अफगानिस्तान ने श्रीलंका को सात विकेट से हरा कर वर्ल्ड कप 2023 के सेमी फाइनल में दस्तक देने के लिए आकांक्षा मजबूत हुई है। बीते सोमवार को हुए मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर हशमतुल्लाह शाहिदी ने श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला लिया।

अफगान की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे श्रीलंका महज 241 रन पर ही ढेर हो गया। 45.2 ओवर में 3 विकेट गंवाकर अफगानिस्तान ने जीत का लक्ष्य हासिल किया और वर्ल्ड कप में धमाका कर दिया। इस जीत के बाद अब टीम अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

अब तक छह मैचों में तीन जीत और तीन हार के साथ, अफगानिस्तान वर्तमान में कुल 6 पॉइंट अर्जित करके पॉइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर है। इससे वे न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ 2 पॉइंट पीछे हैं, जो वर्तमान में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।

रहमानत शाह, कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी और अजमतुल्लाह उमरजई के शानदार प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने सोमवार को पुणे में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से उल्लेखनीय जीत हासिल की, प्रत्येक ने सराहनीय चार के साथ अर्धशतक का योगदान दिया। -फजलहक फारूकी ने लिया विकेट।

अफगानिस्तान की टीम ने 45.2 ओवर में लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए मैच जीत लिया। अज़मतुल्लाह उमरज़ई 73 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में आगे रहे, उनके बाद रहमत शाह थे, जिन्होंने 62 रन का योगदान दिया और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

अफगानिस्तान टीम को शुरुआती झटके देने के बाद भी श्रीलंकाई गेंदबाज मैच में सिर्फ तीन विकेट ही ले पाए। दिलशान मदुशंका ने दो विकेट हासिल किए, जबकि कासुन राजिथा एक विकेट लेने में सफल रहे। अफगानिस्तान की टीम 2023 विश्व कप में अपने छह मैचों में से तीन में जीत हासिल कर चुकी है और फिलहाल अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है।