Hindi Newsportal

लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टक्कर, जानें दोनों टीमो की संभावित प्लेइंग 11

0 1,306
लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अफगानिस्तान और नीदरलैंड की टक्कर, जानें दोनों टीमो की संभावित प्लेइंग 11

 

वर्ल्ड कप 2023 का 34वं मुकाबला आज यानी शुक्रवार को अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमें पहली बार एक दूसरे का सामना करेंगी। यह मुकाबला काफी अहम होने वाला है।

बता दें कि अफगानिस्तान एक उभरती हुई टीम है जिसने इस बार वर्ल्ड कप में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन दिया है। साल 2023 के इस विश्व कप से पहले दो टूर्नामेंट में अफगानिस्तान ने महज 1 ही मैच जीता था लेकिन इस बार अफगानी टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए एक-दो नहीं, बल्कि तीन वर्ल्ड चैंपियन टीम को हराया है। बता दें कि इस मैच को जीतकर अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बना रहना चाहेगा।

वहीं स्कॉट एडवर्ड्स के नेतृत्व वाली नीदरलैंड टीम चार अंकों के साथ आठवें पायदान पर है। नीदरलैंड ने बांग्लादेश को शिकस्त दी। हालांकि, नीदरलैंड के लिए इकाना की लौ स्कोरिंग पिच अफगानिस्तान के बेहतरीन स्पिन आक्रमण से पार पाना आसान नहीं होगा। नीदरलैंड्स ने अबतक 6 मैच खेले हैं और इसमें 2 में जीत दर्ज की है। डच टीम 4 अंक के साथ पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है।

अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग 11 

रहमानुल्लाह गुटबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतउल्लाह शाहिदी, अजमतउल्लाह ओमरजई, काम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक / नूर अहमद, फजलहक फारूकी।

नीदरलैंड की संभावित प्लेइंग 11

मैक्स दाउद, विक्रमजीत सिंह, वीसले बरेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), बस डी लीड्स, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, लोगान वैन बीक, शाटिज अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वेन मीकेटेन ।