Hindi Newsportal

दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुक़ाबला आज, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

0 384
दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुक़ाबला आज, जानें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

 

आईपीएल 2023 के सातवें मुकाबले में आज दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस टीमें आमने-सामने होंगी। दिल्ली कैपिटल्स आज तीन साल बाद अपने होमग्राउंड पर खेलेगी। दिल्ली की टीम को सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश होगी। वहीं, दूसरी ओर, शुरुआती मुकाबले में चेन्नै सुपर किंग्स को मात देने के बाद गुजरात दूसरे मैच में जीत का अभियान जारी रखना चाहेगी।

दिल्ली को उसके पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 50 रन से हराया था। वहीं गुजरात ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराते हुए अपने अभियान की शुरुआत की है। IPL इतिहास में ये दोनों टीमें अब तक एक बार भिड़ीं हैं, जिसमें गुजरात ने दिल्ली को हराया है।

यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जायेगा।  बात अगर इस स्टेडियम की पिच की करें तो वो थोड़ी धीमी जान पड़ती है। ऐसे में स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। आउटफील्ड तेज हैं और बल्लेबाजों के लिए अच्छी बात ये है कि बाउंड्रीज भी छोटी है। सामने की बाउंड्री 60 मीटर की है जबकि स्क्वॉयर बाउंड्री 56 मीटर लंबी है। इस मैदान पर जो पहली इनिंग का औसत स्कोर है वो 145 रन का है। जबकि चेज करने वाली टीम ने 60 फीसद मुकाबले जीते हैं।

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, हार्दिक पंड्या (कप्तान), विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, यश दयाल
इम्पैक्ट प्लेयर्स: जयंत यादव, शिवम मावी, मैथ्यू वेड, ओडियन स्मिथ

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी साव, मिचेल मार्श, राइली रूसो , सरफराज खान (विकेटकीपर), अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद, मुकेश कुमार

इम्पैक्ट प्लेयर्स: चेतन सकारिया, यश ढुल, मनीष पांडे, रोवमैन पॉवेल