Hindi Newsportal

गुजरात में BJP ने लहराया जीत का परचम, Congress ने जीती हिमाचल की बाजी

File image
0 246

विधानसभा चुनाव नतीजे: गुजरात में भाजपा ने अपना झंड़ा लहरा दिया है. गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 156 सीटों पर जीत हासिल कर खुद का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है. निर्वाचन आयोग से मिली अब तक की जानकारी के मुताबिक, बीजेपी 157, कांग्रेस 17, आम आदमी पार्ची 4 और निर्दलीय 4 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

 

इधर, हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने आगे चल रही है. चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक कांग्रेस ने 16 सीटों पर जीत हासिल कर ली है और 23 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 13 सीटों पर जीती और 13 सीटों पर आगे चल रही है.

 

गुजरात में बीजेपी की शानदार जीत के बाद कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, BJP ने PM के नेतृत्व में गुजरात में नया इतिहास रचा है. एक अप्रत्याशित किन्तु अपेक्षित विजय BJP की हुई है. कांग्रेस का सफाया हुआ है और जिन्होंने अपना मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया था ऐसी आप नाम की पार्टी मुंह के बल गिरी है.

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा गुजरात के लोगों ने खोखले वादे, रेवड़ी व तुष्टिकरण की राजनीति करने वालों को नकार कर विकास और जनकल्याण को समर्पित नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा को अभूतपूर्व जनादेश दिया है. उन्होंने कहा कि इस प्रचंड जीत ने दिखाया है कि हर वर्ग चाहे महिला हो, युवा हो या किसान हो, सभी पूरे दिल से भाजपा के साथ हैं.

वहीं दूसरी ओर हिमाचल के नतीजों पर राहुल गांधी ने कहा- हिमाचल प्रदेश की जनता को इस निर्णायक जीत के लिए दिल से धन्यवाद. सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं और नेताओं को हार्दिक बधाई. आपका परिश्रम और समर्पण इस विजय की शुभकामनाओं का असली हकदार है. फिर से आश्वस्त करता हूं, जनता को किया हर वादा जल्द से जल्द निभाएंगे.