Hindi Newsportal

उत्तर प्रदेश में योगी का राज ! एग्जिट पोल के अनुसार भगवा की जीत

File Image
0 343

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में सातवे चरण के मतदान खत्म होने के साथ ही विधानसभा चुनाव संपन्न हो गए है. इसके साथ ही अब नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है, और अब सबको इंतजार है तो सिर्फ 10 मार्च को आने वाले चुनावी नतीजों का.

उत्तर प्रदेश में फिर भगवा रंग लहराने की उम्मीद

नतीजों से पहले ही चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ गए हैं, चुनाव में इस बार सत्‍तारूढ़ बीजेपी और समाजवादी पार्टी के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद सामने आए तीन शुरुआती एक्ज़िट पोल के नतीजों की माने तो, बीजेपी यूपी में जीत का परचम लहरा सकती है. यानी योगी सरकार एक बार फिर यूपी पर राज कर सकती है.

हालांकि एग्जिट पोल के आंकड़ों को अंतिम परिणाम नहीं माना जा सकता, न्यूजमोबाईल खुद एग्जिट पोल की पुष्टि नहीं करता. यह केवल एक आंकड़ा है जिसे अंदाजा कहा जा सकता है. लेकिन अब जीत किस पार्टी की होती है इसकी पुष्टि तो 10 मार्च को ही होगी.

10 मार्च को होंगे 5 राज्यों के नतीजे घोषित

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में आज आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र सहित नौ जिलों की कुल 54 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए. आबादी के लिहाज से पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. पांचों राज्‍यों के नतीजे 10 मार्च यानी गुरुवार को घोषित होंगे.