Hindi Newsportal

टेरर फंडिंग को रोकने के लिए ‘नो टेरर फंडिंग’ सम्मलेन आज, पीएम मोदी ने लिया हिस्सा 

0 144

टेरर फंडिंग को रोकने के लिए ‘नो टेरर फंडिंग’ सम्मलेन आज, पीएम मोदी ने लिया हिस्सा 

राजधानी दिल्ली में आज टेरर फंडिंग रोकने के लिए ‘नो मनी फॉर टेरर’ सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। आतंकवाद के वित्तपोषण से निपटने के तरीकों पर चर्चा के आयोजित दो दिवसीय ग्लोबल मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान 75 देशों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने सम्मलेन का उद्घाटन किया।  

 

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘आतंकवाद के लिए कोई धन नहीं: आतंकवाद के वित्तपोषण से मुकाबले के लिए मंत्रियों का सम्मेलन’ को संबोधित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारे देश ने आतंक की विभीषिका का सामना दुनिया के गंभीरता से लेने से बहुत पहले से किया है। दशकों से अलग-अलग रूपों में आतंकवाद ने भारत को चोट पहुंचाने की कोशिश की जिसकी वजह से हमने हजारों कीमती जानें गंवाईं। लेकिन हमने आतंकवाद का बहादुरी से मुकाबला किया।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद का दीर्घकालिक प्रभाव गरीबों और स्थानीय अर्थव्यवस्था पर होता है,चाहे फिर वह पर्यटन हो या व्यापार। कोई भी उस इलाके को पसंद नहीं करता जहां लगातार खतरा बना रहता है। इसकी वजह से वहां के लोगों की आजीविका पर भी असर पड़ता है। इसलिए यह अहम है कि हम आतंवाद की जड़ों पर हमला करें। कुछ देश अपनी विदेश नीति के तहत आतंकवाद का समर्थन करते हैं। वे उन्हें राजनीतिक, वैचारिक और वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं। अंतरराष्ट्रीय संगठन को यह नहीं सोचना चाहिए कि युद्ध की अनुपस्थिति का अर्थ शांति है।