Hindi Newsportal

PM Modi ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं अन्य आवास योजनाओं के अंतर्गत 24,184 आवासों का किया ई-लोकार्पण

0 77

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं अन्य आवास योजनाओं के अंतर्गत 1,411 करोड़ की लागत से 24,184 आवासों का ई-लोकार्पण किया. पीएम मोदी ने ‘विकसित भारत विकसित गुजरात’ के लाभार्थियों से बातचीत की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अभी पिछले महीने ही मुझे वाइब्रेंट गुजरात समिट में आने का मौका मिला था. वाइब्रेंट गुजरात के 20 साल पूरे हो चुके हैं. इस बार का आयोजन भी आपने बहुत शानदार तरीके से किया. ये गुजरात और देश के लिए निवेश के लिहाज से बहुत बेहतर कार्यक्रम था.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “किसी भी गरीब के लिए उसका अपना घर उसके उज्ज्वल भविष्य की गारंटी होता है. लेकिन समय के साथ परिवार बढ़ रहे हैं, इसलिए नए घरों की जरूरत भी बढ़ रही है. हमारी सरकार का प्रयास है कि हर किसी के पास पक्की छत हो, अपना खुद का घर हो.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज जिन परिवारों को उनका नया घर मिला है, उन सब परिवारजनों को मेरी तरफ से बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं. जब ऐसे काम होते हैं, तभी देश कहता है मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की भी गारंटी.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमने नवंबर, दिसंबर और जनवरी के महीने में पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा का सफल आयोजन देखा. गांव-गांव में मोदी की गारंटी की गाड़ी पहुंची…सरकार के ऐसे ही प्रयासों से पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. सरकार इन 25 करोड़ लोगों के साथ हर कदम पर खड़ी रही और इन साथियों ने सरकार की योजनाओं का लाभ उठाया और ये 25 करोड़ लोग गरीबी को परास्त करने में सफल हुए.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…आजादी की लड़ाई के दौरान स्वदेशी आंदोलन और भारत छोड़ो आंदोलन जन-जन का संकल्प बन गया था. देश के लिए आज वैसा ही संकल्प विकसित भारत का निर्माण बन गया है. देश का बच्चा-बच्चा चाहता है कि आने वाले 25 साल में भारत विकसित राष्ट्र बने. इसके लिए हर कोई अपना हर संभव योगदान दे रहा है.”