Hindi Newsportal

CSK vs GT: MS Dhoni के धुरंदरों ने रचा इतिहास, CSK ने 5वीं बार अपने नाम किया IPL का ख़िताब

Photo Credit: @CSK

0 275

CSK vs GT: IPL 2023 के फाइनल में एमएस धोनी की अगुवाही में चेन्नई ने गुजरात टाइटंस को 5 विकेट से हराकर 5वीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर लिया. यह मुकाबला आखिरी गेंद तक चला जिसमें सर जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर अपनी टीम की झोली में जीत डाल दी.

 

टॉस जीतकर धोनी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद गुजरात ने धमाकेदार शुरुआत करते हुए स्कोर बोर्ड पर चेन्नई के लिए 215 रनों का लक्ष्य खड़ा कर दिया. लेकिन बारिश ने कुछ और ही डिसाइड कर रखा था. दूसरी पारी में बारिश ने एक बार फिर खलल डाला और मैच करीब 2 घंटों तक थम गया. जीत के लिये डकवर्थ लुईस प्रणाली के आधार पर चेन्नई को 15 ओवर में 172 रन का संशोधित लक्ष्य मिला.

 

मैच इतना रोमांचक बना रहा कि यह तय कर पाना मुश्किल था कि आखिर जीत किसकी होगी. जहां रहाणे, कॉनवे और गायकवाड़ की बल्लेबाजी ने मैच का रुख अपनी ओर किया तो वहीं कुछ पलों में गुजरात के गेंदबाज मोहित शर्मा ने विकेट चटका कर पासा पलट दिया. मैच का आखिरी ओवर बेहद रोचक रहा. जहां चेन्नई को जीतने के लिए 13 रन चाहिए थे और ओवर था मोहित शर्मा का. अपनी कमाल की गेंदबाजी से अपनी छाप छोड़ने वाले मोहित ने यार्कर की बौछार करके गुजरात की जीत पर लगभग मुहर लगा दी थी लेकिन जडेजा के इरादे कुछ और ही थे. चेन्नई को आखिरी दो गेंद पर दस रन की जरूरत थी और पांचवीं गेंद पर जडेजा ने लांग आफ पर छक्का जड़ डाला.