Hindi Newsportal

पति से तलाक के लिए मंत्री स्वाति सिंह ने एक बार फिर खटखटाए अदालत के दरवाजे

0 256

पति से तलाक के लिए मंत्री स्वाति सिंह ने एक बार फिर खटखटाए अदालत के दरवाजे

 

बीजेपी नेता व कार्यवाहक यूपी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह अब बलिया से अपने नवनिर्वाचित विधायक पति दयाशंकर सि‍ंह से तलाक लेने की तयारी कर रही हैं। उन्होंने अदालत से एक बार फिर पति दयाशंकर सिंह के खिलाफ तलाक के लिए मुकदमा शुरू करने की दरख्वास्त की है। स्वाति सिंह ने इसके लिए दोबारा फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

दरअसल, स्वाति सिंह का पति दयाशंकर सिंह के साथ काफी समय से विवाद चल रहा था। स्वाति सिंह और दयाशंकर सिंह पहले भी तलाक के लिए कोर्ट गए थे, लेकिन 2018 में कोर्ट में दोनों पक्षों की गैरहाजिरी के चलते यह केस बंद हो गया। लेकिन अब एक बार फिर स्वाति सिंह ने फॅमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है।

 

साल 2016 के दौरान चर्चा में आयीं स्वाति सिंह 

 

एक समय था जब स्वाति सिंह अपने पति व परिवार के लिए सड़क पर उतरी थीं और दयाशंकर सिंह के लिए राजनीतिक ढाल बन गई थीं। दरअसल साल 2016 के दौरान भाजपा नेता और स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह ने बसपा मुखिया मायावती पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया। इसी विवाद में स्वाति सिंह ने अपने पति की तरफ से मोर्चा समभाला और चर्चा में आयीं। इसके बाद भाजपा ने स्वाति सिंह को चुनावी मैदान में उतारा और जीत के बाद उन्हें योगी सरकार में मंत्री पद दे दिया गया।