Hindi Newsportal

MCD Election: चुनाव से बीजेपी के पीछे हटने के बाद AAP की डॉ. शैली ओबेरॉय बनीं दिल्ली की मेयर

0 1,424

नई दिल्ली: दिल्ली मेयर चुनाव से बीजेपी के पीछे हटने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की डॉ. शैली ओबेरॉय बनी दिल्ली नगर निगम की नई मेयर चुनीं गईं. आम आदमी पार्टी (AAP) ने निवर्तमान मेयर शैली ओबेराय को मैदान में उतारा था. जो बिना किसी प्रतिरोध के फिर से दिल्ली की महापौर चुन ली गईं.

 

मेयर शैली एमसीडी सदन की चेयर पर एक बार फिर लौटीं. उन्होंने आम आदमी पार्टी के डिप्टी मेयर उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल के निर्विरोध निर्वाचित होने का ऐलान किया. साथ ही मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी सदन के सभी पार्षदों और चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए मनोनीत विधायकों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि हमें दिल्ली नगर निगम की सेवा का एक बार फिर से मौका देने के लिए आप सबका धन्यवाद. हम सब मिलकर दिल्ली को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने सदन की कार्यवाही 2 मई तक के लिए स्थगित कर दी.

 

भाजपा ने नगर निगम महापौर एवं महापौर चुनाव से पीछे हटने का निर्णय लिया. पार्टी ने इसका कारण आम आदमी पार्टी पार्टी द्वारा स्थाई समिति एवं वार्ड समितियों का गठन नहीं होने देना बताया है.

 

पार्टी ने जानकारी देते हुए कहा, क्योंकि हमारे सभी प्रयासों के बावजूद आम आदमी पार्टी स्थाई समिति एवं वार्ड समितियों का गठन नहीं होने दे रही है, जिस कारण नगर निगम में कोई कार्य नहीं हो पा रहा. भाजपा ने महापौर के लिए शिखा राय और उपमहापौर के लिए सोनी पांडे का नामांकन भरा गया था.