Hindi Newsportal

JEE NEET Exam Live: स्‍टूडेंट से जुड़े मुद्दे पर सोनिया गांधी का बच्चों को संदेश

File Image
0 253

देश में कोरोना महामारी से जंग के बीच मेडिकल और इंजीनियरिंग के यूजी कोर्सेस में प्रवेश के लिए होने वाली परीक्षा नीट (NEET- National Eligibility cum Entrance Test) और जेईई (JEE- Joint Entrance Examination) के आयोजन को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है। इस हंगामे में छात्रों से लेकर विपक्षी दलों के राजनेता सडकों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे है।परीक्षा के आयोजन के खिलाफ आज कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है।

इस प्रदर्शन की गूँज देश के अलग – अलग मुख्यालयों पर ही नहीं बल्कि सड़क पर भी है। इस प्रदर्शन की आवाज़ कांग्रेस के कार्यकर्ताओ के साथ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर भी है। अधिकतर लोगों की बस एक ही गुज़ारिश – इस परीक्षा को टाला जाये।

 सोनिया गांधी का बच्चों को संदेश

जेईई और नीट परीक्षा के आयोजन के मुद्दे और कांग्रेस के देशव्यापी आंदोलन के बीच कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने स्‍टूडेंट को लेकर अपनी बात रखी है. कांगेस पार्टी की ओर से सोनिया का यह वीडियो ट्वीट किया गया है. कांग्रेस की ओर से किए इस ट्वीट में सोनिया कह रही हैं, स्‍टूडेंट हमारा भविष्य हैं, हम एक बेहतर भारत के निर्माण के लिए उन पर निर्भर हैं. इसलिए यदि उनके भविष्‍य के बारे में कोई भी निर्णय लिया जाना है तो यह उनकी सहमति से लिया जाना चाहिए.’ उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि सरकार आपकी बात को सुनेगी और उसके अनुसार काम करेगी.

परीक्षा के विरोध में ऑनलाइन अभियान।

सोशल मीडिया पर आज (28 अगस्त) कांग्रेस की ओर से राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान #SpeakUpForStudentSaftey चलाया जा रहा है। सुबह 10 बजे से वीडियो, पोस्ट के माध्यम से परीक्षा का विरोध किया जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपील की है कि, ऑनलाइन अभियान के जरिए लाखों परेशान छात्रों के साथ अपनी आवाज जोड़िए। आइए, सरकार से छात्रों की बात सुनने की मांग करें।

देखे इस देश व्यापी आंदोलन के लाइव अपडेट्स –