Hindi Newsportal

ICC वर्ल्ड कप 2023: न्यूज़ीलैंड ने नीदरलैंड को दी करारी शिकस्त, नीदरलैंड को 99 रनों से दी मात

0 319
ICC वर्ल्ड कप 2023: न्यूज़ीलैंड ने नीदरलैंड को दी करारी शिकस्त, नीदरलैंड को 99 रनों से दी मात

 

ICC वर्ल्ड कप 2023 का छठा मुकाबला न्यूज़ीलैंड और नीदरलैंड के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला गया। जहां न्यूज़ीलैंड ने नीदरलैंड को 99 रनों से हराया। इसी के साथ न्यूज़ीलैंड ने वर्ल्ड कप में लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की।

मिचेल सेंटनर 17 गेंदों में 36 रनों की तेज नाबाद पारी खेली, इस दौरान उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी बाएं हाथ की स्पिन से 59 रन देकर 5 विकेट लिए। नीदरलैंड्स अंततः 46.3 ओवर में 223 रन पर आउट हो गई।

न्यूजीलैंड ने इससे पहले पिछले हफ्ते अहमदाबाद में इंग्लैंड को नौ विकेट से हराकर 2019 विश्व कप फाइनल में अपनी करीबी हार का बदला लिया था।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती गेम में 81 रन से हार के बाद नीदरलैंड को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। लगातार दूसरे गेम में कप्तान केन विलियमसन की अनुपस्थिति में भी, न्यूजीलैंड ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और धीमे, सूखे विकेट पर 322-7 का मजबूत स्कोर बनाया। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज विल यंग, ​​कार्यवाहक कप्तान टॉम लैथम और रचिन रवींद्र सभी ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया

विल यंग ने मजबूत शुरुआत करते हुए पहले 12 ओवर में डेवोन कॉनवे के साथ 67 रन की साझेदारी की। हालाँकि, स्पिनर रूलोफ़ वान डेर मेरवे ने कॉनवे को लॉन्ग-ऑन पर कैच आउट करके सहयोग को बाधित किया। डेवोन कॉनवे, जिन्होंने गुरुवार को न्यूजीलैंड की शुरुआती नौ विकेट की जीत में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 152 रनों की पारी खेली, ने 40 गेंदों में 32 रनों का योगदान दिया, जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था।

 

न्यूजीलैंड का प्लेइंग-11: डेवोन कॉनवे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, टॉम लैथम (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

 

नीदरलैंड्स का प्लेइंग-11: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ डाउड, कॉलिन एकरममैन, बास डि लीड, तेजा निदामानारु, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), सायब्रैंड एंजेलब्रेच, वैन डर मर्व, रायन क्लीन, आर्यन दत्त, पॉल वेन मीकरेन.