Hindi Newsportal

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश ने तोड़ा रिकॉर्ड, कई इलाकों में भरा पानी, देखें वीडियो

0 919

देश की राजधानी दिल्ली में बीते सप्ताह से सुस्त पड़े मॉनसून ने मंगलवार से अचानक रफ्तार पकड़ ली है। ऐसा इसीलिए क्युकि दिल्ली में मंगलवार यानी बीते दिन रिकॉर्डतोड़ बारिश हुई और आज भी देर रात से रुक-रुक कर बरसात का सिलसिला चल रहा है। आज सुबह की बात करे तो सवेरे से दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश चल रही है। साथ में हवाएं भी चल रही हैं। अब एक तरफ जहाँ इस बारिश ने लोगों को राहत दी है तो दूसरी और बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा होना फिर शुरू हो गया है।

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश होने की वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया है। मुनिरका में फ्लाईओवर के नीचे जलभराव होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भरा है। वाहनचालकों को काफी परेशानी हो रही है।

मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट किया जारी, कहा अगले 24 घंटे मौसम नहीं होगा साफ़। 

आपको बता दें कि मौसम विभाग ने बताया था कि अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर का मौसम साफ नहीं होगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है, ऐसे में मध्यम स्तर तक की बारिश की संभावना बनी हुई है। विभाग के मुताबिक इससे गर्मी से मिली राहत जारी रहेगी और अधिकतम तापमान 29 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। इसके अगले दो दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी है। हालांकि, तेज बारिश के आसार नहीं हैं।

आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज़। 

दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश का दौर जारी रहेगा। हवा मध्यम स्तर से चलेगी और नमी का स्तर भी अधिक बना रहेगा। सुबह से ही बारिश की संभावना है, शाम तक रिमझिम बारिश होगी।

बीते दिन की बारिश ने तोड़ा 12 साल का रिकॉर्ड।  

बता दे इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार को हुई बारिश ने 12 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।दरअसल यहाँ 24 घंटे के भीतर राजधानी में 112  मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है जो 12 वर्ष के बाद से सबसे अधिक है। इससे पहले अगस्त में 12 साल पहले 95.2 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram