Hindi Newsportal

अब दोगुना होगा आईपीएल का रोमांच, दर्शकों को मिली स्टेडियम आने की इजाजत; टिकटों की बिक्री इस दिन से शुरू

File Image
0 568

क्रिकेट फैंस की नजरें अब आईपीएल 2021 की ओर हैं और फैंस अब इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे है। तो बता दे कि 19 सितंबर से यूएई में टूर्नामेंट के दूसरे हिस्से का आगाज होने जा रहा है। कोरोनावायरस के कारण प्रभावित सीजन में अभी भी 31 मैच बचे हैं और ऐसे में रोमांच बरकरार रहेगा। अब ख़ास बात यह है कि यह रोमांच तो रहेगा लेकिन इसका असर दोगुना होगा। ऐसा इसीलिए क्युकी ईपीएल गवर्निंग काउंसिल और यूएई सरकार ने आईपीएल 2021 के लिए फैंस को स्टेडियम में आने की इजाजत दे दी है।

अब असली दर्शकों की आवाज़ से गूंजेगा स्टेडियम, टिकट भी खरीद सकेंगे फैंस।

बीसीसीआई ने बुधवार 15 सितंबर को एक बयान जारी कर स्टेडियम में दर्शकों को इजाजत की जानकारी दी है। इतना ही नहीं, 16 सितंबर से फैंस मैचों के लिए टिकटों की खरीद कर सकेंगे। बयान के मुताबिक, “यह मैच (मुंबई इंडियंस vs चेन्नई सुपर किंग्स) एक बेहद अहम अवसर होगा क्योंकि कोविड-19 के बाद आई रुकावट के बाद एक बार फिर IPL फैंस स्टेडियम में आ सकेंगे। बचे हुए टूर्नामेंट के लिए फैंस 16 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com से टिकट खरीद सकेंगे।”

लेकिन …..सीमित संख्या में होगी फैंस को एंट्री।

दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने के लिए अनुमति तो मिल गई है लेकिन कोरोना के खतरे और टूर्नामेंट के बायो-बबल को सुरक्षित रखने के मद्देनजर बोर्ड ने साफ किया कि पूरी क्षमता के बजाए सीमित संख्या में ही दर्शकों को इजाजत दी जाएगी। बोर्ड ने बताया, “कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए दुबई, शारजाह और अबू धाबी में खेले जाने वाले मैचों में सीमित संख्या में सीटें उपलब्ध होंगी।”

यह भी पढ़े: छह आतंकवादी गिरफ्तार: नवरात्र-दशहरा और दिवाली पर देश को दहलाने की थी योजना; अब 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजे गए

टूर्नामेंट में 31 मैच बाकी।

गौरतलब है कि 9 अप्रैल से भारत में शुरू हुए इस सीजन को देश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर के बीच रोकना पड़ा था। तब टूर्नामेंट के बायो-बबल में कुछ खिलाड़ी संक्रमण की चपेट में आ गए थे और इसके कारण 4 मई को टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था। उस वक्त तक टूर्नामेंट के 29 मैच ही खेले गए थे और अब 19 सितंबर से एक बार सीजन को आगे बढ़ाया जा रहा है।

15 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा फाइनल मैच।

बता दे पहला मैच या कहें 30वां मैच दुबई में मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। सीजन का अंत 15 अक्टूबर को दुबई में फाइनल मैच के साथ होगा, जिसके बाद टी20 विश्व कप का आगाज होगा।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram