Hindi Newsportal

Delhi: 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर ठगी करने वाला फरहान खान गिरफ्तार

0 371

नई दिल्ली: 100 से ज्यादा लड़कियों को शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले 35 वर्षीय फरहान खान को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

 

गिरफ्तार फरहान तासीर खान वर्तमान में ओडिसा के क्योंझर में रहता है. जिसे मध्य दिल्ली के पहाड़गंज से एक महिला डॉक्टर की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था. पुलिस ने फरहान के पास से बीएमडब्ल्यू कार, कई एटीएम और सिम कार्ड भी बरामद किए.

 

बीएम जयकर, डीसीपी साउथ दिल्ली ने इसकी जानकारी देते हुए कहा, “हमने फरहान खान को गिरफ्तार किया है जो एक वैवाहिक वेबसाइट पर फर्जी प्रोफाइल बनाता था और युवा महिलाओं को धोखा देता था. उसने एक महिला से लगभग 13-15 लाख रुपये और अन्य से अलग राशि ली थी. हमने लगभग 36 महिलाओं की पहचान की है, जिन्हें उसके द्वारा ठगा गया है”

 

आखिर क्या है पूरा मामला

एम्स में की एक महिला डॉक्टर ने फरहान के खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. महिला डॉक्टर ने अपनी शिकायत में कहा था उनकी मुलाकात एक शख्स से जीवनसथी पोर्टल के माध्यम से हुई थी जिसने खुद को अविवाहित बताया था. उसने बताया कि वो एक बहुत बड़ा कारोबारी है और साथ ही उसने बिज़नेस डील के बहाने 15 लाख रुपए ले लिए, इस शिकायत के बाद साइबर थाने की पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

 

जांच के दौरान पुलिस ने पोर्टल से आरोपी के बैंक अकाउंट से ट्रांजैक्शन, उसकी प्रोफाइल आईडी से जानकारी हासिल करना शुरू की. जिसके बाद पुलिस को पता चला कि इस आरोपी ने यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, गुजरात, दिल्ली, पंजाब, महाराष्‍ट्र, उड़ीसा और कर्नाटक जैसे कई राज्यों के अलग-अलग जिलों में शादी का झांसा देकर 100 से ज्यादा लड़कियों को अपना शिकार बनाया है.

 

जांच में पता चला है कि आरोपी पहले से शादीशुदा है और उसके 3 साल की बेटी भी है. फरहान ने अपने पोर्टल पर लिखा कि उसके माता-पिता नहीं है साथ ही उसका कोई भाई और बहन भी नहीं है. उसने अपनी शानदार जीवन शैली से प्रभावित होकर लड़कियों से रुपये का लालच दिया और उन्हें वीवीआईपी नंबर यानी 0005 वाली बीएमडब्ल्यू कार दिखाई. आरोपी कई शहरों के आलीशान होटलों में भी ठहर चुका है. बता दें कि आरोपी फरहान ने 12वीं तक ही पढ़ाई की है. उसकी शादी साल 2015 में हुई थी. फिलहाल वह किराए के मकान में रह रहा है.