Hindi Newsportal

DC vs LSG: करो या मरो मुकाबले में दिल्ली ने मारी बाजी, लखनऊ को 19 रन से हराया

0 237

DC vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली और लखनऊ के बीच हुए मुकाबले में दिल्ली ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ का समीकरण बदल दिया है. लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 208 रन का स्कोर खड़ा कर दिया. वहीं बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते लखनऊ यह मुकाबला 19 रनों से हार गई.

 

209 रनों का पीछा करते हुए कप्तान केएल राहुल की टीम बुरी तरह लड़खड़ाई और 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. दिल्ली ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा तो वहीं लखनऊ के लिए प्लेऑफ के सभी दरवाजे लगभग बंद हो गए हैं. दिल्ली के लिए ओपनर अभिषेक पोरेल ने तूफानी अर्धशतक जमाया और आखिर में स्टब्स ने भी फिफ्टी जड़कर टीम को 208 तक पहुंचाया. कप्तान ऋषभ पंत ने 33 जबकि होप ने 38 रन की पारी खेली. इंपेक्ट प्लेयर के रूप में ईशांत शर्मा ने टीम के लिए 3 विकेट लेकर लखनऊ को बेकफुट पर ला दिया.

 

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरे लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टीम को बेहद निराश किया. ईशांत शर्मा के बिछाए जाल में वो फंस गए और महज 5 रन पर अपना विकेट गंवा दिया. दिल्ली के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और महज 71 रन के स्कोर पर आधी टीम वापस लौट गई. क्विंटन डिकॉक 12 रन जबकि मार्कस स्टोइनिस सिर्फ 5 रन ही बना पाए. दीपक हुड्डा बिना खाता खोले ही वापस लौट गए. ईशांत शर्मा ने केएल राहुल, डिकॉक और हुड्डा का विकेट झटकते हुए बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.