Hindi Newsportal

COVID-19: राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे डॉ. मनसुख मंडाविया

0 245

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया शुक्रवार दोपहर 3 बजे राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 की स्थिति और तैयारियों पर वर्चुअल बैठक करेंगे.

 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को COVID-19 के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की और जीनोम अनुक्रमण और परीक्षण में वृद्धि पर ध्यान देने के साथ मजबूत निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया.

 

पीएम मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति, स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे और रसद की तैयारियों और देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति का आकलन किया. उन्होंने नए कोविड-19 प्रकारों के उद्भव और उनके सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभावों का भी आकलन किया.

 

पिछले दो दिनों में, देश भर के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने राज्यों में Covid19 की तैयारियों के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें की हैं. बीते दिनों चीन में कोरोना के प्रकोप की पुष्टी के चलते देशभर में तनाव का माहौल हो गया है.

 

COVID-19 समीक्षा बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, “COVID-19 मामले चीन और कई अन्य देशों में बढ़ रहे हैं. इसका BF.7 वैरिएंट है. हमारे पास दिल्ली में उस वैरिएंट का एक भी मामला नहीं है. इसलिए चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.”

 

चीन, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका में कोविड मामलों में खतरनाक उछाल आया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, स्पाइक को नए ओमिक्रॉन सब-वैरिएंट BF.7 पर दोषी ठहराया जा रहा है, जिसे चार भारतीय राज्यों में भी पाया गया है.