Hindi Newsportal

BCCI ने की श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज के कार्यक्रम की घोषणा

0 115

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी घरेलू श्रृंखला के कार्यक्रम की घोषणा की.

 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, “भारत का 2022-23 अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ शुरू होगा.”

 

भारतीय घरेलू सत्र अगले साल 3 जनवरी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय के साथ शुरू होगा और 22 मार्च को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच के साथ समाप्त होगा. टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज में सबसे पहले श्रीलंका से भिड़ेगी. सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी 2023 को मुंबई में होगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमशः 5 और 7 को पुणे और राजकोट में होगा. इसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ यह क्रम आगे बढ़ेगा, जिसमें गुवाहाटी, कोलकाता और त्रिवेंद्रम क्रमशः 10, 12 और 15 जनवरी को खेलों की मेजबानी करेंगे.

 

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला जिसमें हैदराबाद, रायपुर और इंदौर क्रमशः 18, 21 और 24 जनवरी को मेजबान खेलेंगे. 21 जनवरी को होने वाला दूसरा ODI रायपुर शहर के लिए एक मार्की ODI होगा क्योंकि वे अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय स्थिरता की मेजबानी करेंगे. भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलेगा. टी20 सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी जबकि दूसरा मैच 29 और तीसरा मैच 1 फरवरी को होगा. रांची, लखनऊ और अहमदाबाद तीन मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करेंगे.

 

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अगले साल 9 फरवरी को नागपुर में शुरू होगा. भारत इसके बाद अगले तीन टेस्ट मैच दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में खेलेगा. यह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी संस्करण भी होगा जो 4 मैचों की टेस्ट सीरीज होगी.

 

इसके बाद घरेलू श्रृंखला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के साथ समाप्त होगी जो मुंबई, विजाग और चेन्नई में आयोजित की जाएगी. सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई में होगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: विजाग और चेन्नई में 19 और 22 को होगा.