Hindi Newsportal

हर भारतीय को G20 प्रेसीडेंसी ग्लोरी का हिस्सा बनाएं: पीएम मोदी

0 240

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करने के लिए सोमवार दोपहर दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया गया.

 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा भारत को पूरे एक साल की अवधि के लिए जी20 की अध्यक्षता सुनिश्चित करने के लिए किए गए प्रयासों की सराहना की.

 

अपने पार्टी सहयोगियों को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि भारत जैसे देश के लिए G20 की अध्यक्षता का क्या मतलब है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अवसर को गौरवशाली बनाने पर ध्यान केंद्रित करने का भी निर्देश दिया. सूत्रों ने प्रधानमंत्री मोदी के हवाले से कहा, “प्रत्येक भारतीय को इस उपलब्धि पर गर्व महसूस कराएं और उन्हें भी इस ऐतिहासिक अवसर का भागीदार बनाएं.”

 

सूत्रों के मुताबिक पीएम ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर, पार्टी सांस्कृतिक और पारंपरिक दोनों तरह से भारत की शक्ति का प्रदर्शन करने के लिए सार्वजनिक भागीदारी पर ध्यान देने के साथ विभिन्न कार्यक्रमों और कार्यक्रमों के आयोजन पर विचार कर सकती है.

 

भारत की अध्यक्षता में पहली G20 शेरपा बैठक रविवार को राजस्थान के उदयपुर में शुरू हुई. यह उन 200 बैठकों में से पहली थी जो अगले एक साल में भारत के 55 शहरों में होंगी.