Hindi Newsportal

MI vs LSG: सीजन के आखिरी मैच में मुंबई को मिली लखनऊ से हार, प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई दोनों टीमें

0 156

MI vs LSG: आईपीएल 2024 के 67वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रनों से हरा दिया. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इस सीजन के आखिरी मैच में भी मुंबई की टीम जीत दर्ज नहीं कर पाई. इस मुकाबले के बाद हारी हुई मुंबई साथ ही जीत दर्ज करने वाली लखनऊ दोनों टीमें ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई हैं.

 

लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस 6 विकेट खोकर 196 रन ही बना पाई और 18 रनों से मैच हार गई. यह मुंबई और लखनऊ का मौजूदा सीजन का आखिरी मुकाबला था. मुंबई 8 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी स्थान पर रहकर लीग का समापन कर रही है.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की दमदार शुरुआत हुई. सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई, जिसे नवीन-उल-हक ने तोड़ा. रोहित शर्मा 68 रन बनाने में कामयाब हुए. उन्होंने 178.94 के स्ट्राइक रेट से 10 चौके और तीन छक्के लगाए. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने 16, नेहल वढेरा ने एक और ईशान किशन ने 14 रन बनाए. लखनऊ के खिलाफ नमन धीर ने विस्फोटक प्रदर्शन किया. उन्होंने 26 गेंदों में तूफानी अर्धशतक लगाया. इस मैच में वह 62 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 221.42 के स्ट्राइक रेट से चार चौके और पांच छक्के लगाए. रोमारियो शेफर्ड एक रन बनाकर नाबाद रहे. लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई और नवीन-उलहक ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं, क्रुणाल पांड्या और मोहसिन खान ने एक-एक विकेट हासिल किया.

 

बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स इस जीत के बाद 14 अंक के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर आ गई है. वहीं लखनऊ इस जीत के साथ भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. लखनऊ का नेट रन रेट -0.667 का है. चेन्नई और दिल्ली के अभी 14-14 अंक हैं, और इन दोनों का नेट रन रेट लखनऊ से अधिक है. यानि अगर चेन्नई एक रोमांचक मैच में कम अंतर से हारती भी है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करनी की प्रवल दावेदार होगी.