Hindi Newsportal

सीएम केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे समेत अन्य नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज, राष्ट्रपति की जाति के हवाले भड़काऊ बयान देने का है आरोप 

इमेज सोर्स: सोशल मीडिया
0 395
सीएम केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे समेत अन्य नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज, राष्ट्रपति की जाति के हवाले भड़काऊ बयान देने का आरोप 

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई अन्य नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है। यह शिकायत समुदायों/समूहों के बीच भेदभाव को बढ़ावा देने के इरादे से नए संसद भवन के उद्घाटन के आयोजन के संबंध में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जाति का हवाला देते हुए भड़काऊ बयान देने को लेकर दर्ज की गयी है।

इन नेताओं पर आरोप है कि इन्होंने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर नए संसद भवन के उद्घाटन पर राष्ट्रपति की जाति को लेकर बयान दिया था जिसका उद्देश्य समुदायों व समूहों के बीच विद्वेष पैदा करना और भारत सरकार के खिलाफ माहौल खराब करने का प्रयास करना है। इन नेताओं के खिलाफ धारा 121, 153ए, 505 और 34 IPC के तहत शिकायत दर्ज की गयी है।

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर सरकार पर हमला बोला था. मल्लिकार्जुन खरगे ने एक के बाद एक 4 ट्वीट कर सरकार को घेरा था।

वहीं सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अपमान का आरोप भी लगाया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि राम मंदिर के शिलान्यास पर भी तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को नहीं बुलाया गया था। न ही नई संसद के शिलान्यास कार्यक्रम में ही उन्हें बुलाया गया। वहीं, नए संसद भवन के उद्घाटन को भी मौजूदा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों से नहीं करवाया जा रहा है।