Hindi Newsportal

“सिंदरी के खास कारखाने को शुरू करवाना मोदी की गारंटी थी और…”: झारखंड में बोले पीएम मोदी

0 556

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज झारखंड दौरे पर पहुंचे जहां उन्होंने सिंदरी उर्वरक संयंत्र का निरीक्षण किया. पीएम मोदी ने यहा आयोजित कार्यक्रम के दौरान 35,700 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. साथ ही सिंदरी में कई रेल परियोजनाओं को हरि झंडी दिखाई.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “…आज यहां सिंदरी उर्वरक कारखाने का लोकार्पण किया गया है. मैंने संकल्प लिया था कि सिंदरी के इस खास कारखाने को जरूर शुरू करवाउंगा. ये मोदी की गारंटी थी और आज ये गारंटी पूरी हुई है.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पिछले 10 सालों में हमने जनजातीय समाज, गरीबों, युवाओं और महिलाओं को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाकर झारखंड के लिए काम किया है. हमें 2047 से पहले अपने देश को विकसित बनाना है. आज भारत दुनिया की सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था में से एक है. कल ही अर्थव्यवस्था के जो आंकड़े आए हैं वो बहुत ही उत्साह भरने वाले हैं…”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कभी-कभी मैं सोचता हूं कि पता नहीं मेरा कितने जन्मों का पुण्य होगा जो आप मुझे इतना प्यार और इतना आशीर्वाद दे रहे हैं. आप जो मुझे इतना प्यार देते हैं, इतना आशीर्वाद देते हैं, क्या मैं आपके लिए जिंदगी खपाऊंगा की नहीं खपाऊंगा?… शरीर का कण-कण, समय का पल-पल आपको समर्पित करूंगा की नहीं? आपको विश्वास है ना? यही मोदी की गारंटी है.”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “झारखंड में तेज विकास के लिए ये जरूरी है कि यहां कानून व्यवस्था अच्छी हो, शासन-प्रशासन ईमानदार हो. लेकिन जब से यहां JMM और कांग्रेस की परिवारवादी, भ्रष्टाचारी और तुष्टीकरण वाली सरकार बनी है तब से स्थितियां बहुत बिगड़ी हैं. JMM मतलब हो गया है, ‘जमकर के खाओ’.”