Hindi Newsportal

समय पर लिए गए निर्णयों से मिली भारत में कोरोनावायरस को नियंत्रित करने में मदद: पीएम मोदी

0 304

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि समय पर लिए गए फैसलों से देश में कोरोनोवायरस को हारने में काफी मदद मिली है।

उनकी यह टिप्पणी देश के मुख्यमंत्रियों और 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के प्रमुखों के साथ देश में कोविड ​​-19 स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में आई।

पीएम मोदी ने कहा की, “अनलॉक 1 को दो सप्ताह बीत चुके हैं, इस दौरान हमारा अनुभव भविष्य में हमारे लिए फायदेमंद हो सकता है। आज मुझे आपसे जमीनी हकीकत का पता चलेगा, आपके ही सुझाव भविष्य की रणनीति बनाने में मदद करेंगे ”।

”किसी भी संकट पर काबू पाने में समय बहुत मायने रखता है। समय पर किए गए फैसलों ने देश में कोरोनोवायरस को फैलने से रोकने में बहुत मदद की है, ”उन्होंने कहा।

ये भी पढ़े : लद्दाख में चीन की सेना से हुई हाथापाई में 3 भारतीय जवान शहीद, दोनों पक्षों को हुआ नुकसान

आगे बोलते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा: “पिछले कुछ हफ्तों में, हजारों भारतीय विदेश से भारत लौट आए और सैकड़ों प्रवासी श्रमिक अपने घरेलू शहरों में पहुंच गए। परिवहन के लगभग सभी साधनों ने संचालन फिर से शुरू कर दिया है, फिर भी, COVID-19 का प्रभाव भारत में दुनिया के अन्य हिस्सों की तरह बहुत बड़ा नहीं है। ”

13 जून को, प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 महामारी के प्रति भारत की प्रतिक्रिया की समीक्षा करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक विस्तृत बैठक की थी ।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 10,667 मामलों और 380 मौतों की वृद्धि के साथ, भारत में COVID-19 की गिनती मंगलवार को 3,43,091 तक पहुंच गई है।

COVID-19 की गिनती में 1,53,178 सक्रिय मामले शामिल हैं, जबकि 1,80,013 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और डिस्चार्ज या पलायन कर चुके हैं और COVID-19 के कारण अब टोल 9,900 तक पहुंच गया है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram