Hindi Newsportal

वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मुकाबला आज, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच होगी भिड़ंत

0 947
वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मुकाबला आज, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच होगी भिड़ंत

 

ICC वर्ल्ड कप 2023 का 39वां मुकाबला आज यानी बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्ता के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि दोनों टीमें अभी सेमीफाइन की रेस में बनी हुई है. ये मैच दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाला है।

ऑस्ट्रेलिया टीम इस टूर्नामेंट में 7 मैचों में 5 मुकाबले जीतकर अंक तालिके में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर बनी हुई है। कंगारू टीम ने अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को 33 रनों से शिकस्त दी थी। वहीं बात अगर अफगानिस्ता की करें तो अफगानिस्तान की टीम को अबतक खेले गए 7 मैच में चार में जीत और 3 में हार मिली है। पिछले मैच में अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स को 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

गौरतलब है कि वानखेड़े की पिच को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है, जिसकी झलक इस विश्व कप में भी देखने को मिली है। मुंबई के इस ग्राउंड पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। वानखेड़े ने अब तक कुल 32 वनडे मैचों की मेजबानी की है।  इसमें से 17 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी तो वहीं, 15 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है. हालांकि, मुकाबला शाम में होना है तो ओस महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

अफगानिस्तान 

रहमानुल्लाह गुटबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहीदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन -उल-हक / नूर अहमद, फजलहक फारूकी।

ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर, ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ / मार्नस लाबुशेन, जोस इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

.