Hindi Newsportal

लोकसभा चुनाव के लिए आज वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

फाइल इमेज
0 280

वाराणसी: लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे. वे इससे पहले साल 2014 और 2019 में वाराणसी से चुनाव जीत चुके हैं. उनके नामांकन के दौरान बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत विभिन्न केंदीय मंत्री और 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी के काल भैरव मंदिर जाने वाले हैं. नामांकन के बाद वह रुद्राक्ष में कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी वाराणसी से मौजूदा सांसद और उम्मीदवार हैं. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश प्रमुख अजय राय को वाराणसी से मैदान में उतारा है.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करने से पहले वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री मोदी यहां क्रूज जहाज पर भी सवार होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नामांकन दाखिल करने से पहले मंगलवार सुबह सोशल मीडिया हेंडल ‘एक्स’ पर एक पोस्ट के जरिए काशी को संदेश दिया है. उन्होंने लिखा ‘काशी से मेरा अद्भुत रिश्ता है, अभिन्न है और अप्रतिम है. बस यही कह सकता हूं कि इसे शब्दों में व्यक्त नहीं किया जा सकता!’

 

प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ, बिहार के सीएम नीतीश कुमार, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा शर्मा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा मौजूद रहेंगे.