Hindi Newsportal

राजस्थान में आज हो सकता है नए मुख्यमंत्री का ऐलान, सीएम गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक

File image
0 170

राजस्थान में आज हो सकता है नए मुख्यमंत्री का ऐलान, सीएम गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक

 

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए चयनित होते हैं तो उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद को छोड़ना होगा। ऐसे में सीएम गहलोत के कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन किए जाने से पहले राजस्थान के नए CM के नाम की अटकलें शुरू हो गई है। इसी के चलते सीएम गहलोत ने रविवार शाम 7 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक जयपुर में मुख्यमंत्री आवास पर होगी। पार्टी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

 

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एसआईसीसी) के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए प्रभारी महासचिव अजय माकन के साथ मल्लिकार्जुन खड़गे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खुद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर सीएम पद छोड़ने की बात कह चुके हैं। गहलोत ने कहा था कि अध्यक्ष पद के साथ CM रहना इस अहम पद के साथ न्याय नहीं होगा। इसलिए यह तय हो चुका है कि गहलोत CM पद से इस्तीफा देंगे। गहलोत 28 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल कर रहे हैं। इससे पहले आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गयी है।

बता दें राजस्थान में नए मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट और सीपी जोशी के नाम की चर्चाएं भी तेज हो गई हैं। हालांकि, अब भी 19-20 के लेवल पर बात करें तो फिलहाल पायलट ही 20 नजर आ रहे हैं।