Hindi Newsportal

राजस्थान : कॉपर खदान में लिफ्ट गिरने से 14 लोगों के फंसने की आशंका, 3 को बाहर निकाला गया

0 472

झुंझुनू, राजस्थान: कोलिहान खदान में लिफ्ट गिरने से 14 लोगों के फंसे होने की आशंका है, बचाव अभियान जारी है. झुंझुनू सरकारी अस्पताल के डॉ. प्रवीण शर्मा ने बताया, “खदान में फंसे सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है. उनमें से तीन की हालत गंभीर थी और उन्हें जयपुर रेफर किया गया है.”

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने ट्वीट किया, “झुंझुनूं के खेतड़ी में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान खदान में लिफ्ट की रस्सी टूटने से हुए हादसे की सूचना प्राप्त हुई. संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद व स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. मैं प्रभु से इस हादसे में घायल सभी नागरिकों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ व खदान में फंसे लोगों के सकुशल बाहर आने की कामना करता हूं.”

 

घटना के कारणों को लेकर बताया जा रहा है कि मशीन पुराने हो गए थे. इस कारण यह हादसा हुआ है. कोलकाता से विजिलेंस की टीम थी लिफ्ट में मौजूद थी. टीम जांच करने के लिए पहुंची थी. गौरतलब है कि हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड का मुख्य कार्यालय कोलकाता में है.  केसीसी अस्पताल में चिकित्सकों की टीम अलर्ट मोड पर रखा गया है. आसपास के अस्पतालों से भी चिकित्सक व स्टाफ को बुला लिया गया था.