Hindi Newsportal

यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका- बीजेपी में शामिल हुए राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद; कहा- ‘बीजेपी ही हैं एकलौती बड़ी राष्ट्रीय पार्टी’

File Image
0 434

उत्तरप्रदेश में आगामी चुनावों से पहले सियासी चहल कदमी की आहट अब सुनाई देने लगी हैं। ऐसे इसीलिए क्युकी भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका दिया है। दरअसल कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद भारतीय जनता पार्टी में आज शामिल हो गए हैं। उन्होंने भाजपा मुख्यालय में रेल मंत्री पीयूष गोयल की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा। बता दे भाजपा मुख्यालय पहुंचने से पहले जितिन प्रसाद ने भाजपा के चाणक्य अमित शाह से उनके निवास पर मुलाकात की। इस दौरान रेल मंत्री पीयूष गोयल भी उनके साथ मौजूद थे।गौरतलब हैं कि जितिन प्रसाद दो बार कांग्रेस के टिकट पर यूपी से दो बार सांसद चुने जा चुके हैं।

राष्ट्रीय दल के नाम पर केवल मौजूद हैं एक ही दल।

भाजपा का दामन थामने के उपरान्त जितिन प्रसाद ने भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को पार्टी में शामिल करने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “ये मेरे जीवन में नया अध्याय है। मेरे कांग्रेस पार्टी से 3 पीढ़ियों का जुड़ाव रहा है। मैंने बहुत सोच समझ के ये निर्णय लिया है।” उन्होंने कहा कि आज कोई असली मायने में कोई राजनीतिक दल है तो वो भाजपा है। बाकी दल तो व्यक्ति विशेष या क्षेत्र के हो गए हैं मगर राष्ट्रीय दल के नाम पर कोई दल है तो वो भाजपा है।

जिस दल में था, उस दल में नहीं हो रहा था जनता के लिए काम -जितिन प्रसाद।

जितिन प्रसाद ने कहा कि पीएम रात दिन देश की सेवा में लगे हुए हैं। वो नए भारत का निर्माण कर रहे हैं, उसमें मुझे ही एक छोटा सा योगदान करने का अवसर मिलेगा। पीएम ने गांव-गांव में कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया है, असली में जरूरतमंद लोगों के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि जिस दल में था, वहां मुझे महसूस हुआ कि हम लोग राजनीति कर रहे हैं। यहां हम अपने लोगों के लिए काम नहीं आ सकते हो वहां रहने का क्या मतलब।

क्या कहा पियूष गोयल ने?

बीजेपी में जितिन प्रसाद का स्वागत करते हुए पीयूष गोयल ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की सेवा में लंबे समय से लगे रहे हैं। गोयल ने कहा कि उनकी सिर्फ 27 साल उम्र थी, जब पिता जितेंद्र प्रसाद का निधन हो गया था। तब से ही वह यूपी की सेवा में लग गए थे। उत्तर प्रदेश की राजनीति में उनकी बड़ी भूमिका रही है।

कौन हैं जितिन प्रसाद ?

जितिन प्रसाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे जितेंद्र प्रसाद के पुत्र हैं जिन्होंने पार्टी में कई अहम पदों पर अपनी सेवाएं दी थीं। जितिन ने 2004 में शाहजहांपुर से पहली बार लोकसभा का चुनाव जीता था और उन्हें प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में इस्पात राज्यमंत्री बनाया गया था। इसके बाद उन्होंने 2009 में धौरहरा सीट से जीत दर्ज की। इसके बाद उन्होंने संप्रग सरकार में पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस, सड़क परिवहन और राजमार्ग और मानव, संसाधन विकास राज्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाली हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram