Hindi Newsportal

‘मैन वर्सेज वाइल्ड’ का नया प्रोमो वीडियो हुआ रिलीज़, जानिये पीएम नरेंद्र मोदी की एडवेंचर जर्नी में क्या रहा खास

0 470

डिस्कवरी चैनल ने 12 अगस्त को प्रसारित होने जा रहे मैन वर्सेज वाइल्ड के अपने स्पेशल एपिसोड के ताज़ा प्रोमो वीडियो में प्रधानमंत्री मोदी को पर्यावरण सुरक्षा, स्वच्छ भारत अभियान और हिमालय में गुज़ारे दिनों के साथ- साथ कई अन्य विषयों पर बात करते नज़र आ रहे हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी को खास अंदाज़ में कहते हुए देखा जा सकता है,” मेरा मानना ​​है कि हमें इसे खतरा नहीं मानना चाहिए. अगर हम प्रकृति के साथ संघर्ष करते हैं तो सब कुछ खतरनाक हो जाता है, यहां तक ​​कि आदमी भी.”

इस खास एपिसोड में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स के साथ जंगलों में घूमते नजर आएंगे.

प्रोमो वीडियो की शुरुआत में प्रधानमंत्री मोदी कहते हुए नज़र आते हैं कि वे मैन वर्सेज वाइल्ड के एक स्पेशल एडिशन के लिए भारत आये हैं. वे आगे कहते हैं पीएम मोदी भले ही दुनिया की सबसे बड़ी डेमोक्रेसी के लीडर हैं, मगर यहां सिर्फ जंगल का राज चलता है.

प्रोमो में बेयर ग्रिल्स पीएम मोदी से पूछ रहे हैं ‘मैंने सुना है कि बचपन में आपने जंगलों में बहुत वक्त गुजारा है?’, जिसके जवाब में पीएम मोदी कहते हैं,’मैं हिमालय जाता था. वह बताते हैं कि 17-18 साल की उम्र में मैंने घर छोड़ा. सोच रहा था क्या करूं क्या ना करूं. प्रकृति मुझे पसंद थी.’

इतना ही नहीं बेयर ग्रिल्स आगे पूछते हैं ‘कि क्या इन चीजों का आपके अस्तित्व पर असर पड़ा है?’ पीएम मोदी इसका जवाब सहजता से देते हुए कहते हैं,’आज भी वो ताकत है.’

ALSO READ: न्यूज़मोबाइल दोपहर समाचार: ख़बरें अब तक

बेयर ग्रिल्स इस दौरान पीएम मोदी के साथ मिलकर एक भाला भी तैयार करते नज़र आ रहे हैं, जिस दौरान उनकी अनेक विषयों पर बात चल रही है.

क्लिप में पीएम मोदी स्वच्छ भारत अभियान पर भी बोलते हैं, “कोई बाहर से मेरे भारत को साफ नहीं कर सकता, भारत के लोग भारत को स्वच्छ बनाते हैं. व्यक्तिगत स्वच्छता भारतीय लोगों की संस्कृति में है. हमें सामाजिक स्वच्छता की आदत विकसित करने की आवश्यकता है. महात्मा गांधी ने इस पर बहुत काम किया है और हाल ही में हमें इसमें अच्छी सफलता मिल रही है. मुझे विश्वास है कि भारत बहुत जल्द इसमें सफल होगा. ”

डिस्कवरी चैनल ने 12 अगस्त को प्रसारित होने वाला यह एपिसोड दुनिया के कई देशों में प्रसारित होगा. इसे 8 भारतीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा. इसमें हिंदी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़, मलयालम और मराठी जैसी भाषाएं प्रमुखता से शामिल हैं.