Hindi Newsportal

मुंबई में आंधी से आयी आफत, होर्डिंग, पेड़ और कई ढांचे गिरे, 54 हुए घायल तो 100 से अधिक के फंसे होने की आशंका

0 238

मुंबई में आंधी से आयी आफत, होर्डिंग, पेड़ और कई ढांचे गिरे, 54 हुए घायल तो 100 से अधिक के फंसे होने की आशंका

 

मुंबई में सोमवार शाम जोर-दार आंधी आ गयी। इस आंधी के चलते पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप, ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, पंतनगर, घाटकोपर पूर्व में एक होर्डिंग गिर गयी। होर्डिंग गिरने से करीब 54 लोगों के घायल होने व 100 से अधिक लोगों के फंसे होने की सूचना है। फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू करने के लिए घाटकोपर में NDRF की एक टीम तैनात की गई है। मुंबई में आंधी इतनी तेजी थी कि कई मेट्रो और उड़ाने बाधित हो गयी हैं।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) मुंबई ने ठाणे, पालघर और मुंबई के लिए बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी करते हुए “नाउकास्ट चेतावनी” जारी की है।

महाराष्ट्र के वडाला इलाके में तेज़ तूफ़ान के कारण एक इमारत के सामने खड़ा धातु का एक लंबा ढांचा गिर गया।

 

आईएमडी के एक अधिकारी ने कहा, “अगले 3-4 घंटों में मुंबई में अलग-अलग स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली तेज़ हवाओं के साथ बिजली गिरने और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।” मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने कहा कि तेज हवाओं के कारण बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं।

भारी बारिश के चलते मुंबई हवाईअड्डे पर उड़ान संचालन एक घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया। स्थानीय ट्रेनों में देरी हुई। हवाईअड्डा संचालक ने कहा कि कम से कम 15 उड़ानों को विभिन्न हवाईअड्डों की ओर मोड़ दिया गया, कुछ को रद किया गया। परिचालन शाम 5.03 बजे फिर से शुरू हो गया।